Hero Cycle ने पंजाब, बिहार के संयंत्रों में विनिर्माण शुरू किया

Hero Cycles

Hero Cycles

Hero Cycle ने पंजाब, बिहार के संयंत्रों में विनिर्माण शुरू किया

नयी दिल्ली, 11 मई; हीरो साइकिल्स ने सोमवार को कहा कि उसने पंजाब और बिहार में अपने विनिर्माण संयंत्रों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

हीरो साइकिल्स ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन के 40 दिनों के बाद छिटपुट तरीके से बाजार खुल रहे हैं। ऐसे में शहरी और ग्रामीण मांग को पूरा करने के लिये 30 प्रतिशत उत्पादन क्षमता को शुरू किया गया है।

कंपनी ने संबंधित स्थानीय प्रशासन द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया पर अमल करते हुए लुधियाना (पंजाब) और बिहटा (बिहार) में अपने विनिर्माण संयंत्रों को चार मई से शुरू किया है।

कंपनी ने कहा कि इन दोनों संयंत्रों ने लगभग 800 कर्मचारियों के साथ परिचालन शुरू किया है।

कंपनी ने कहा कि उसने दिशानिर्देशों के अनुसार सीमित कार्यबल के साथ अपने कॉरपोरेट कार्यालय को भी खोल दिया है।

हीरो साइकिल्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पंकज एम मुंजाल ने कहा, ‘‘लॉकडाउन को धीरे-धीरे उठाया जा रहा है, ऐसे में बीमारी के फैलने का खतरा अभी भी अधिक है और इस कारण सामाजिक दूरी के उपायों का पालन करने की आवश्यकता है। ऐसी परिस्थितियों में, दुनिया भर में लोग भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के बजाय साइकिलों को प्राथमिकता दे रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी लोगों को बीमारी के खिलाफ रोकथाम के उपाय के रूप में जितना संभव हो सके, साइकिल का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

मुंजाल ने कहा, “हम अगले कुछ हफ्तों में ई-साइकिल और प्रीमियम बाइक सहित साइकिल की मांग में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे दोनों कारखानों से शहरी केंद्रों और ग्रामीण भारत की मांग को पूरा करने के लिये पहले ट्रक निकल चुके हैं।’’

कंपनी के लुधियाना (पंजाब), बिहटा (बिहार) और गाजियाबाद (यूपी) में स्थित संयंत्रों की प्रति वर्ष 75 लाख साइकिल की विनिर्माण क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *